रायगढ़। लॉक डाउन के बावजूद लोगों को एक जगह से दूसरे जगह, एक राज्य से दूसरे राज्य जाने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे ही रायगढ़ पुलिस ने जशपुर और झारखंड जा रहे 106 महिला, पुरुष एवं बच्चों को सीमा पर रोका और उनके रहने व खाने-पीने की व्यवस्था की.

राज्य शासन के आदेश के बाद रायगढ़ पुलिस ने जिले के सभी बार्डर को सील कर दिया है और चेकप्वाइंट पर सघन चेकिंग की जा रही है. रविवार को रेरुमा चौकी क्षेत्रांतर्गत चेक प्वाइंट में चेकिंग के दौरान पुलिस ने करीब 8 वाहन ट्रेलर, छोटा हाथी, कंटेनर आदि वाहनों में अनाधिकृत रूप से ड्राइवर, श्रमिक वर्ग के लोग जशपुर, झारखंड के जिलों में जाने के लिए निकले थे जिन्हें पुलिस द्वारा रोका गया. बताया जा रहा है कि ये लोग रायगढ़, पुणे आदि कई शहरों के हैं.

ठहराया और की खाने-पीने की व्यवस्था

पुलिस द्वारा इनके वाहनों को जब्त कर लिया गया है और वाहन मालिकों एवं चालकों के विरुद्ध लॉक डाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की. पुलिस ने चेक प्वाइंट पर रोके गए करीब 106 महिला, पुरूष एवं बच्चों के लिए रुकने, भोजन आदि की व्यवस्था रैरूमा के स्थानीय स्कूल व शासकीय भवनों में की गई है.

पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वर्तमान में जिले की सभी सीमाएं सील है, लॉक डाडन दौरान एक जिले से दूसरे जिले जाना तथा एक राज्य से दूसरे राज्य जाना प्रतिबंधित है इसलिए जो जहां है वहीं बने रहे. यदि कोई भी व्यक्ति अनाधिकृत रूप से बार्डर क्रास करने जा रहा है, उन्हें पुलिस एवं प्रशासक की टीम रोक रही है और वहीं उनके रूकने आदि की व्यवस्था की जा रही है. इसलिए असुविधा से बचने के लिए जो जहां है वहीं बने रहे.