पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद। गरियाबंद में एक शख्स को होम आइसोलेशन का उल्लंघन करना मंहगा पड़ गया है, जिला प्रशासन ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का फैसला लिया है.

मामला गरगट्टी परसूली गाँव का है, बताया जा रहा है कि लगातार हिदायत के बाद भी शख्स होम आइसोलेशन में नहीं था, मंगलवार को जांच टीम के निरीक्षण के लिए उसके घर पहुंची तो वह मौजूद नहीं था. जिस पर उसके खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाने का निर्णय लिया है.

मामले की जानकारी देते हुए गरियाबंद नायब तहसीदार कुसुम प्रधान ने बताया कि गांव के धनीराम को ओडिसा से लौटने के बाद 27 मार्च से होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए थे, मगर धनीराम द्वारा इसका बार बार उलंघन किया जा रहा था. आज जब वे खुद टीम के साथ सत्यापन करने उनके घर पहुंची उस समय भी वह घर से नदारद मिला. पूछने पर उनके बेटे ने बताया वह हमेशा नशे में रहता है, शराब के लिए पैसा नही मिलने पर घर का सामान तक बेच देता है. नायब तहसीलदार ने इसे गंभीरता से लिया और गरियाबंद बीएमओ को उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है.

बता दे कि जिला प्रशासन को होम आइसोलेशन में रखे गए लोगो द्वारा दिशा निर्देशों का उलंघन करने की जानकारी लगातार मिल रही थी. जिसे जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए ऐसे सभी लोगो का प्रतिदिन भौतिक निरीक्षण करने का फैसला लिया है. कलेक्टर श्याम धावड़े द्वारा सभी जिला अधिकारियों को सेक्टर प्रभारी बनाकर निगरानी रखने के निर्देश जारी किए गए है. जिला प्रशासन द्वारा जिले के 743 लोगो को होम आइसोलेशन में रखा गया है.