संदीप सिंह ठाकुर,लोरमी। मुंगेली जिले के लोरमी क्षेत्र में लॉकडाउन के बाद भी शासकीय शराब दुकान कंतेली से बड़ी मात्रा में कर्मचारियों ने शराब चोरी की है. शासकीय देशी शराब दुकान के मैनेजर अविनाश तिवारी और परेश ठाकुर शराब दुकान से 12 बोतल शराब निकालकर उसे स्कूटी में लेकर जा रहे थे. जिन्हें गांव वालों ने रंगे हांथो पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

ग्रामीणों का आरोप है कि एक तरफ लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में शराब दुकान बंद हैं, तो दूसरी तरफ कंतेली में सरकारी देशी भट्टी से बिना अनुमति के गांव में ब्लैक में शराब बेचने की नियत से मैनेजर व एक अन्य कर्मचारी चुपचाप शराब ले जा रहे थे. जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़ लिया.

लालपुर थाना के प्रभारी सईद अख्तर ने बताया शराब दुकान बंद होने से पहले की शराब बिक्री की राशि 1 लाख 72 हजार रुपए था. जिसे बैंक में जमा कराने के लिए भट्टी को खोला गया था. इसी बीच आरोपियों ने शराब के 12 बोतल निकाल लिए. वहीं उक्त राशि को लालपुर पुलिस द्वारा जब्ती की कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों को सुरक्षित सौंप दिया गया है. फिलहाल दोनों आरोपियों के खिलाफ 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

इस मामले को लेकर मुंगेली जिला के आबकारी अधिकारी वी आर लहरे ने जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद दोषी कर्मचारियों को सेवा मुक्त करने की कार्रवाई करने की बात कही है.