रोहित कश्यप,मुंगेली। नोवेल कोराना (कोविड-19) के वैश्विक संक्रमण को देखते हुए जिले के कई सामाजिक संगठनों, समाज सेविओं, स्व सहायता समूहों और बुद्धजीवियों द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष एवं जिला सहायता कोष के लिए मुक्त हस्त से सहायता दी जा रही है. अब जिले के किसानों ने लाॅकडाउन के दौरान राशन और सब्जी बेसहारा लोगों को दान दिया है.

इसी कड़ी में आज 67 किसानों द्वारा अपनी मेहनत से उपजाई गई 2176 किलो सब्जी प्रजाति के टमाटर, र्मिच, धानिया, बरबट्टी, लौकी, आलू, प्याज, बैगन आदि को जिले के लोगों के लिए कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे को भेंट की गई. इसी तरह मुंगेली शाखा के राईस मिलरों ने भी 10 किलो प्रति पैकेट के मान से 250 पैकेट चावल और मसाला भेंट किया. कलेक्टर डाॅ. भुरे ने किसानों द्वारा अपनी मेहनत से उपजाई गई सब्जी असहाय, निर्धन, भिखारी, निःशक्त, बेसहारा लोगों के लिए दान देने पर किसानों और राईस मिलरों के प्रति आभार व्यक्त किया.

मुंगेली प्रेस क्लब की ओर से जिला राहत कोष में 51 हजार रुपए की सहयोग राशि का चेक कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को सौंपा गया. साथ ही प्रसिद्ध दुर्गा मंदिर विकास समिति हथनीकला ने 1 लाख 20 हजार रुपये की खाद्य सामाग्री जरूरत मन्दों को देने के लिए प्रदान करने प्रशासन को दी है. समिति की ओर से सरपंच सन्तु सिंह ठाकुर ने बताया कि विपदा की घड़ी के हमारी समिति के द्वारा हरसंभव मदद करने की कोशिश रहती है. जिला लिपिक संघ के जिला अध्यक्ष एस ए रिजवी ने बताया कि संघ ने 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए जाने का निर्णय लिया है. जिसके बाद से संघ के सदस्यों के द्वारा ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किये जाने का कार्य जारी है.