नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी सरकार ने अपना एक और चुनावी वादा पूरा करते हुए गेस्ट टीचर्स को दीपावली पर एक बड़ा तोहफा देने जा रही है. दिल्ली में अब सभी गेस्ट टीचर्स को सरकार ने परमानेंट करने का फैसला लिया है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली कैबिनेट ने फैसला लिया है कि सभी गेस्ट टीचर्स को परमानेंट किया जाएगा. दिल्ली सरकार अब 4 अक्टूबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने जा रही है जिसमें वह इस बिल को पश करेगी.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के हज़ारों गेस्ट टीचर्स ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर प्रदर्शन किया था. इन शिक्षकों का कहना था कि उन्हें अब स्थायी किया जाए. गेस्ट टीचर्स ने कहा कि केजरीवाल सरकार हमारे साथ है. अब उपराज्यपाल भी मंज़ूरी दे दें तो बेहतर होगा.

गेस्ट टीचर्स का कहना है कि दिल्ली में करीब 15 हज़ार गेस्ट टीचर्स हैं. अरविंद केजरीवाल ने चुनावों में वादा किया था कि सभी गेस्ट टीचर्स को परमानेंट कर देंगे. गेस्ट टीचर्स की सैलरी भी बढ़ाएंगे. इस साल दिल्ली सरकार गेस्ट टीचर की सैलरी तो बढ़ा चुकी है. गेस्ट टीचर एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली सरकार तो हमारे साथ है लेकिन कुछ मामलों में उपराज्यपाल साहब की मंज़ूरी भी चाहिए. इसीलिए हमने प्रदर्शन किया. उस समय दिल्ली सरकार ने अपना रुख साफ करते हुए कहा था कि केजरीवाल सरकार गेस्ट टीचर्स के साथ है. सैलरी बढ़ा दी है, जल्द स्थायी भी कर देंगे.