रायपुर। देश लॉक डाउन में है… लोग अपने घरों में बंद हैं.. आफत गरीब-असहाय पर टूट पड़ी है.. लॉक डाउन के साथ ही लोगों के काम-धंधे में भी ताला लग गया.. ऐसे में गरीब असहाय और जरुरमंदों की मदद के लिए सरकार के साथ ही समाज के विभिन्न वर्ग भी सामने आ रहे हैं. ऐसे ही परोपकार फाउंडेशन नाम की एक संस्था है जो राजधानी में जरुरतमंदों की मदद के लिए सामने आई है. फाउंडेशन के सदस्य शनिवार को पुलिस की मदद से 1200 पैकेट पाव एवं टोमोटो सॉस, दाल खिचड़ी 850 पैकेट बांटा गया. इसके साथ ही फाउंडेशन के सदस्यों ने दिन-रात ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए भी मुसीबत की इस घड़ी में 100 एमएल की 200 बॉटलें दी गई.

फाउंडेशन ने आज से राशन वितरण का काम भी शुरु कर दिया है. फाउंडेशन द्वारा रायपुर ग्रामीण विधानसभा विधायक सत्यनारायण शर्मा के विधानसभा में 500 पैकेट राशन भिजवाया गया. पैकेट में 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल, 500 ग्राम नमक, 50 ग्राम हल्दी उपलब्ध कराई गई. सत्यनारायण शर्मा के विधानसभा क्षेत्र में राहत गाड़ी को उनके पुत्र और प्रतिनिधि पंकज शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इसी तरह विधायक विकास उपाध्याय के विधानसभा क्षेत्र में भी 500 पैकेट राशन जरुरतमंदों के लिए रवाना किया गया. जिसे विकास उपाध्याय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

विधायक कुलदीप जुनेजा के विधानसभा क्षेत्र में फाउंडेशन द्वारा 250 पैकेट राशन भिजवाया गया. जिसे विधायक जुनेजा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

सभी विधायकों ने परोपकार फाउंडेशन के इस पहल की सराहना की. फाउंडेशन में नितिन अग्रवाल, राजीव मुंदड़ा, दीपक रहेजा, आशीष जैन, चंदन चौधरी, सोम अग्रवाल, विवेक खेतन, शरद सुल्तनिया और संदीप व्यास शामिल हैं. फाउंडेशन के सदस्यों का कहना है कि हम सब अपने प्रयास से अधिक से अधिक ज़रूरत को पूरा करने का प्रयास करेंगे.