नई दिल्ली। पूर्व पाकिस्तानी फास्ट बॉलर शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए फंड जुटाने भारत के साथ तीन एक दिवसीय मैचों का प्रस्ताव दिया है, शोएब के इस प्रस्ताव को भले ही ज्यादा लोगों को समर्थन नहीं मिला हो, लेकिन इसकी चर्चा ट्विटर पर जमकर हो रही है.

राजनीतिक तनाव की वजह से वर्ष 2007 से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट श्रृंऱवला नहीं हुई है. और जैसे हालात हैं, उसमें ऐसे आसार भी नजर नहींआतेहै, ऐसे में शोएब के प्रस्ताव ने हलचल मचा दी है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से दुनिया में सर्वाधिक पैसा निकलता है.

शोएब अख्तर ने इस्लामाबाद से न्यूज सर्विस से चर्चा में कहा कि संकट के इस समय में मैं तीन मैचों की श्रृंखला प्रस्ताव देता हूं, जिसमें हार-जीत का जो भी परिणाम आए, दोनों देशों के लोगों को बुरा नहीं लगेगा.

यदि विराट शतर मा3रता है, तो हम भी खुश होंगे, यदि बाबर आजम शतक मारता है, तो आप भी खुश होगे. मैदान में भले ही जो परिणाम आए दोनों टीमें विजेता बनकर उभरेंगी. आपको मानना पड़ेगा कि इस खेल को देखने के लिए बहुत सारे दर्शक मिलेंगे.
शोएब ने कहा कि ऐसा पहली बार होगा, जब दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे. और जो भी इस श्रृंखला से पैसा आएगा उसे भारत और पाकिस्तान सरकार कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए आपस में बराबर में बांट लेंगे.

हालांकि, शोएब का मानना है कि इस पर निर्णय दोनों देशों के अधिकारियों को लेना है, लेकिन जितनी जल्दी इस पर निर्णय लिया जाएगा, उतना ही फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में सभी लोग घर पर बैठे हैं, इसकी वजह से खेल को देखने वाले अनगिनत लोग होंगे.

अभी भले ही खेल न खेला जा सके, लेकिन जब चीजें सुधरने लगे तब दुबई जैसी किसी भी जगह पर इसका आयोजन किया जा सकता है. चार्टेड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है, और मैच कराए जा सकते हैं.