रायपुर। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके का आज 63वां जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं और बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामना देते हुए कहा है कि जन्मदिन वह अवसर होता है, जिसमें हम बीते हुए समय की स्मृतियों और उपलब्धियों का स्मरण करते हैं. साथ ही नए संकल्पों के साथ नई सिद्धि की ओर अग्रसर होने की प्रेरणा ग्रहण करते हैं. सीएम भूपेश ने कहा कि आपके प्रतिपालकत्व में प्रदेश तरक्की के पथ पर आगे बढ़े, आपके संरक्षण में लोकतांत्रिक मूल्यों की गरिमा और अधिक बढ़े.

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यपाल को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा है कि सार्वजनिक जीवन में आपका लंबा अनुभव राज्य के लिए एक खजाने की तरह है. मेरी कामना है कि सदैव जनकल्याण और राष्ट्रसेवा में समर्पित रहकर आपने जिन मानदंडों को स्थापित किया है. उनसे प्रदेशवासी अधिक से अधिक लाभान्वित हों और आपके मार्गदर्शन में राज्य विकास की नित नई ऊंचाईयों को छूता रहे. ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदा स्वस्थ रहते हुए इसी प्रकार जनसेवा के कार्य में जुटे रहें.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्यपाल अनुसुईया उइके को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं. आपके प्रतिपालकत्व में प्रदेश तरक्की के पथ पर आगे बढ़े, आपके संरक्षण में लोकतांत्रिक मूल्यों की गरिमा और अधिक बढ़े. ऐसी हम सब कामना करते हैं. आप स्वस्थ एवं दीर्घायु रहें.

बता दें कि अनुसुईया उइके का जन्म 10 अप्रैल 1957 को ग्राम रोहनाकला जिला छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश में हुआ था. उनके पिता का नाम स्वर्गीय लखनलाल उइके है. उइके छात्र जीवन से ही सामाजिक एवं राजनीतिक गतिविधियों में भाग लेती रही हैं. देश-प्रदेश में कोरोना वाइरस के संकट के मद्देनजर उन्होंने कोई भी आयोजन नहीं किया है.