डब्बू ठाकुर, कोटा। रतनपुर में कटघोरा कनेक्शन सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. स्थानीय प्रशासन स्थिति के नियंत्रण के बाहर में होने से पहले तमाम एहतियाती कदम उठा रहा है. नगर के चौक को सील करने के बाद अब मुस्लिम समुदाय के एक-एक व्यक्ति की जांच की तैयारी की जा रही है.


रतनपुर नूतन चौक में रहने वाला राजिक अली 23 मार्च को कटघोरा के मुड़ीभाठा बारात लेकर गया था, जिसमें करीब 30 बाराती रतनपुर के थे. मुड़ीभाठा में रहने वाली जाहिदा परवीन के साथ निकाह के बाद रतनपुर में वलीमा का भी आयोजन किया गया, जिसमें रतनपुर और आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए थे.

अब बात की जानकारी अब आम होने के बाद पूरे रतनपुर में हड़कंप मच गया है. वहीं सूचना पर स्थानीय प्रशासन ने रतनपुर के नूतन चौक इलाके को हॉटस्पॉट मानकर पूरी तरह घेराबंदी कर दी है. वहीं रतनपुर के एक-एक मुस्लिम के कोरोना जांच की बात कही जा रही है.

शुक्रवार सुबह यहां नायब तहसीलदार, सीएमओ मधुलिका सिंह समेत तमाम अधिकारी पहुंच गए, जो हालात का जायजा ले रहे हैं. वहीं राजिक अली के बारात में शामिल हुए लोगों से सामने आकर जांच कराने कहा जा रहा है.
लॉकडाउन के शुरुआती दौर से ही रतनपुर में बसने वाले मुस्लिम परिवार के सदस्यों के विदेश यात्रा के चलते भी उनमें संक्रमण की बात सामने आई थी, और अब कटघोरा कनेक्शन सामने आने से आम लोग भी दहशत में हैं.