सुप्रिया पांडे,रायपुर। पूरे देश को कोरोना की वजह से लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ रहा है. जिसे देखते हुए बहुत से लोग मदद के लिए आगे आ रहे है. ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. हाल ही में अभिनेता ने पीएम केयर्स में 25 करोड़ रूपए दान किए थे. अब अभिनेता ने (बीएमसी) बृहन मुंबई महानगर पालिका की मदद की है और डॉक्टरों के लिए मास्क और रेपिड किट खरीदने के लिए 3 करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता भी की है.

बता दें कि पीपीई किट के माध्यम से डॉक्टर्स कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज करते है और इसकी मदद से वे खुद को कोरोना से बचा सकते है. इस मामले में अक्षय कुमार को यह जानकारी मिली थी कि बीएमसी के पास पीपीई मास्क की कमी है जिसे देखते हुए अभिनेता ने आर्थिक सहायता का फैसला लिया.

अभिनेता शाहरुख खान भी मदद के लिए आगे आ रहे है. शाहरूख खान ने बीएमसी को अपनी 4 मंजिला ऑफिस की बिल्डिंग को क्वॉरंटाइन सेंटर बनाने के लिए ऑफर किया था. इतना ही नहीं अभिनेता ने कई जगह डोनेशन दिया है और पीडितों की मदद के लिए आगे आ चुके है.

अक्षय कुमार मानसिक तौर पर भी लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे है. जिसमें वे बार-बार अपने फैन्स से ये अपील करते हुए नजर आते है कि सभी घर पर रहें और सुरक्षित रहें कुछ दिनों पहले अक्षय कुमार का एक वीडियों- आया था. जिसमें अक्षय कुमार के साथ ही बॉलीवुड के कई कलाकारों ने लोगों के प्रोत्साहन को बढ़ाने के लिए एक रिलीज किया था.