बिलासपुर. शबे ए बारात में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. कोरोना वायरस के चलते भीड़ एकत्रित करने से मना किया गया थे. इसके बावजूद ये सभी लोग दरगाह में जमा हुए, जिससे धारा 144 का उल्लंघन हुआ.

दरअसल, पुलिस को गुरुवार रात लगभग 10 बजे रतनपुर के मुशा शहीद दरगाह में शब्बे ए बारात में कुछ लोगों के एकत्रित होने की जानकारी मिली थी. मौके पर जांच करने पर शिकायत सही पाई गई. इसके बाद धारा 144 का उल्लंघन करने वाले कुल 16 लोगों के विरुद्ध 147, 188, 269, 270 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. मामले में सभी आरोपी से पूछताछ की गई. इसमें कोई भी तबलीगी जमात का नहीं होना पाया गया.

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि धार्मिक आयोजन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है, धार्मिक स्थलों को लोगों के लिए फ़िलहाल बंद कर दिया गया है. पुलिस को सूचना मिली थी की कुछ लोग रतनपुर दरगाह में एकत्रित हुए हैं, जिसकी मौके पर पहुंचकर तहकीकात की गई, जिसमे वहां 16 लोगों की मौजूदगी पाई गई, जिनके खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के मामले में अपराध दर्ज किया गया है. एसपी ने लोगों से अपील भी की जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके तो लोग अपने घरों में ही रहें. और लॉकडाउन का पालन करें जब तक जरुरी न हो घरों के बाहर न निकलें.