स्पोर्ट्स डेस्क- इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट के दुनिया की सबसे बडी़ लीग है, और इस लीग में हर क्रिकेटर के खेलने का सपना होता है, लेकिन कोरोना वायरस की मार इस लीग पर भी पड़ी है, पहले आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से होना था कोरोना वायरस और लॉक डाउन की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया, और अब इसे लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

अभी तो इसी पर सस्पेंस बरकरार है कि क्या आईपीएल का ये सीजन होगा भी या नहीं, क्या बीसीसीआई इसे रद्द कर देगा, या फिर आगे और स्थगित करेगा, और अगर होता भी है तो किस तरह से होगा।

 

एक ओर देश में लॉक डाउन के बाद भी कोरोना वायरस तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है तो वहीं दूसरी ओर आईपीएल को लेकर चर्चाएं भी तेज हो रही हैं।

 

अभी हाल ही में हरभजन सिंह ने आईपीएल को लेकर कहा था कि वो अपने फैंस के लिए खाली स्टेडियम में भी खेलने को तैयार हैं, क्योंकि टीवी पर तो उनके फैंस कम से कम देख पाएंगे।

वहीं दूसरी ओर अब आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल को लेकर बड़ी बात कही है।

पैट कमिंस  ने कहा है कि कोरोना वायरस के इस कहर को देखते हुए फैंस की सुरक्षा सबसे ऊपर है, और ऐसी स्थिति में वो बिना दर्शकों के आईपीएल खेलने में भी परेशानी महसूस नहीं करेंगे।   

पैट कमिंस ने कहा है कि पहली प्राथमिकता सुरक्षा है, और दूसरी ये की हालात सामान्य हो जाएं, बैलेंस बना रहे, आईपीएल अगर बिना फैंस के भी खेला जाता है तो मुझे कोई परेशानी नहीं, पर उम्मीद है कि इसे टीवी पर दिखाया जाएगा।