सत्यपाल राजपूत, रायपुर. कोरोना वायरस के मार के बीच रायपुर में पीलिया के लोगों की नींद उड़ा दी है. रायपुर में पीलिया पीड़ितों की संख्या 49 से बढ़कर 78 हो गई है. पीलिया होने के पीछे का कारण बताते हुए महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा कि कहीं न कहीं इसमें हमारी गलती है. आज मैं पानी फ़िल्टर प्लांट जायज़ा लेने गया था. जब से प्लांट बनी है तब से आज तक उसकी छननी प्लेट को नहीं बदला गया है और उसमें छेद हो गया है. उस प्लेट में एक ख़ास तरह की रेत का लेयर चढ़ाया जाता है जो सालों से नहीं बदला गया. इस कारण लेयर मिट्टी जैसे हो गया है उसमें छोटे छोटे कीड़े भी लग गए हैं. तत्काल मौके पर अधिकारियों को बुलाया और लेयर बदलने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़े-राजधानी में पीलिया पीड़ित मरीजों की संख्या में इजाफा, आंकड़ा 49 तक पहुंच गया, प्रभावित क्षेत्रों में रोकथाम के लिए प्रचार-प्रसार जारी

महापौर ने कहा कि इतने लोगों को पीलिया हुआ है इसके लिए कहीं न कहीं ज़िम्मेदार हम ही हैं. जो इसकी ज़िम्मेदारी संभाल रहे हैं वो अधिकारी है. हम इस पर कार्रवाई ज़रूर करेंगे. ये बड़ी लापरवाही है और जनता की जान से खिलवाड़ है. हम जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करेंगे.

इसे भी पढ़े-BREAKING : कोरोना के बीच राजधानी में पीलिया का कहर, नगर निगम की बड़ी लापरवाही उजागर, 25 से अधिक मरीज मिले