शिवम मिश्रा,रायपुर। राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में कोरोना लॉकडाउन के बावजूद नशे का कारोबार तेजी से पैर पसार रहा है. नशेड़ियों को महंगे दाम पर गांजा, चरस, शराब और नशीली दवाई आसानी से मिल रही है. तो क्या पुलिस की सुरक्षा में सेंध लगाया जा रहा है ? पुलिस की नाक के नीचे यह सब खेल चल रहा है ? तस्करों की हौसले इतने बुलंद है कि दोगुने रेट में युवाओं और नशेड़ियों को नशा उपलब्ध करा रहे हैं.

रायपुर की कई निचली बस्तियों में अब सूखा नशा व्यापार भी तेजी से बढ़ गया है. किसी न किसी तरीके से तस्कर पुलिस के सामने से चकमा देकर निकल रहे हैं. जबकि पुलिस चप्पे पर लोगों की सुरक्षा में तैनात है. इसके बाद भी नशे का अवैध कारोबार का होना अपने आप में ही कई सवाल खड़ा कर रहा है. पुलिस भी मान रही है कि इन दिनों नसे का प्रचलन जरूर बढ़ा है, लेकिन उनके सूचना तंत्र काम कर रहे है. जिससे इसे रोका जा सके.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा ने का कहना है कि लॉकडाउन के बीच नशे के कारोबार को लेकर पुलिस सजक है. कारोबार करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस अपना अभियान जारी रखी है. कुछ दिन पूर्व होटल और बार में भी कार्रवाई की गई थी. पुलिस ने छापा मारकर अवैध जखीरा बरामद किया था. आने वाले दिनों में भी हमारा अभियान लगातार जारी रहेगा.

उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से सॉल्यूशन, गांजा, टेबलेट, सिरप जैसे नशे का कारोबार का प्रचलन थोड़ा बड़ा है. हमारे मुखबिर लगातार एक्टिव है. निचले स्तर पर भी हम इस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं.