नई दिल्ली। भारत में संक्रमितों का आँकड़ा 75 सौ के करीब पहुँच चुका है. रोज बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक दोपहर तक मरीजों की संख्या 7447 तक पहुँच गई है. वहीं मृतकों की संख्या 239 हो चुकी है. देश में सर्वाधिक खराब स्थित महाराष्ट्र की है. जहाँ पर संक्रमितों की संख्या 18 सौ के पार पहुँच गया है. वहीं 110 लोगों की मौत महाराष्ट्र में अब तक हो चुकी है.

इन राज्यों में हुई कोरोना संक्रमितों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 110, गुजरात में 19, मध्य प्रदेश में 33, पंजाब में 11, दिल्ली में 13, तमिलनाडु में 8, तेलंगाना में 7, आंध्र प्रदेश में 6, कर्नाटक में 6, पश्चिम बंगाल में 5, जम्मू-कश्मीर में 4, उत्तर प्रदेश में 4, हरियाणा में 3, राजस्थान में 3, केरल में 2, बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और ओडिसा में एक-एक मौत हुई है.

अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं- स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन फिलहाल नहीं है. लेकिन जिस तरह से रोज सैकड़ों की संख्या में मामले में सामने उससे और भी ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. हम तमाम स्थितियों से निपटने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. पुलिस हो या अर्द्धसैनिक बल सभी बेहतरीन काम कर रहे हैं. हमनें अस्पतालों में डॉक्टरों को सुरक्षा देने की बात कही है. देश में इस वक्त कोविड-19 के 586 अस्पतालों में 1 लाख आइसोलेशन वार्ड है. अभी तक 1 लाख 71 हजार टेस्ट हो चुके हैं.