रायपुर। राजधानी में सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है. इसके दो नजारे देखे जा सकते हैं, पहला रायपुर के गोल बाजार में. जहां लोगों में समान लेने की होड़ लगी है, और दूसरा नजारा साइंस कॉलेज ग्राउंड का है, जहां सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. आश्चर्य की बात यह है कि यहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक जवान भी मौजूद नहीं मिला.


बता दें कि राजधानी में 350 कैमरे और ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है, उसके बावजूद भी ये तस्वीर देखने को मिल रही है. भीड़ को देखकर तो यही प्रतीत होता है कि लोगों में अब भी जागरूकता की कमी है, या फिर ये लोग निडरता दिखाकर खुलेआम कोरोना को निमंत्रण दे रहे है.

मामले में एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि थोक और चिल्हर बाजार को अलग किया जाएगा. डुमरतराई में भी सब्जी मार्केट के शिफ्ट होने की तैयारी है. थोक वालों से सब्जी खरीदने वाले छोटे सब्जी व्यापारियों के साथ आम लोगों पर पाबंदी लगाने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि देखा जा रहा है कि लोग रोजाना 200- 300 ग्राम सब्जियां खरीद कर जाते है. इस पर दिशा-निर्देश जारी कर तय किया जाएगा कि कितनी मात्रा में लोगों को सब्जी खरीदनी है. निर्धारित मात्रा में सब्जी नहीं खरीदने पर कोई विक्रेता सब्जी नहीं देगा.
एसएसपी ने कहा कि इसमें फायदा यह होगा कि एक साथ काफी लोग सब्जी खरीद पाएंगे और स्टॉक करके रखेंगे. उनको बार-बार घर से बाहर निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके अलावा आगे और भी बहुत सारे प्रतिबंध लगाए जाएंगे, जिस पर विचार विमर्श किया जा रहा है.

देखिये वीडियो …. 

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=s9JJgO2zPPE[/embedyt]