स्पोर्ट्स डेस्क- क्रिकेट की ये परंपरा रही है कि एक क्रिकेटर की दूसरे क्रिकेटर से तुलना, अक्सर ये बात चर्चा में रहती है कि कौन सा खिलाड़ी किससे बेस्ट है, बल्लेबाजों की तुलना, गेंदबाजों की तुलना, ऑलराउंडर्स की तुलना, फील्डर्स की तुलना, होते रहा है, और इन्हें लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म रहा है।

इन दिनों सभी क्रिकेटर्स कोरोना वायरस की वजह से अपने अपने घरों पर हैं, ऐसे में सोशल मीडिया में अच्छा खासा एक्टिव हैं। और इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग सोशल मीडिया पर सवाल जवाब के सेशन में जुड़े जहां उनसे उनके एक फैन ने ये पूछा कि टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन और नाथन लॉयन में कौन बेहतर स्पिनर है।

इस पर जवाब देते हुए ब्रैड हॉग ने कहा मुझे लगता है कि पिछले साल 32 साल के लायन ने अश्विन से दुनिया के बेस्ट ऑफ स्पिनर का दर्जा ले लिया है। दोनों ने अपने खेल में कमाल का निखार लाया है। और लगातार सीखने की कोशिश भी करते रहते हैं लेकिन पिछले एक साल में लायन ने काफी सुधार किया है,  अश्विन ने अबतक 71 टेस्ट मैच में 365 विकेट निकाले हैं, जबकि लायन ने 96 टेस्ट मैच में 390 विकेट निकाले हैं।

गौरतलब है कि आर अश्विन को पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया में मौका तो दिया जा रहा है लेकिन वनडे और टी-20 क्रिकेट में उन्हें टीम इंडिया से बाहर रखा जाता है।