प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की नींद उस समय उड़ गई, जब दिल्ली पासिंग की एक लग्जरी बस मध्यप्रदेश की ओर से छत्तीसगढ़ बार्डर पर के धवईपानी गांव पहुंची. जहां पर कवर्धा जिले के चिल्फी थाना की पुलिस के साथ ही राजस्व विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी बार्डर पर तैनात थे.

जांच के दौरान पता चला कि बस में सवार 37 लोग इटली से दिल्ली पहुंचे हैं, जहां से आंध्रप्रदेश जा रहे थे. लाॅकडाउन के दौरान इटली से भारत पहुंचना और लग्जरी बस से दिल्ली से आना सभी को संदेहास्पद लगा. जिसके बाद बोडला एसडीएम की टीम बार्डर पर पहुंचकर जांच शुरू की. शुरूआती जांच में पता चला कि काफी पहले से इटली से दिल्ली आए हुए थे, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए सभी को आइसालेट किया गया था. अब उन्हें दिल्ली से आंध्रप्रदेश जाने की अनुमति मिलने पर बस से जा रहे थे. सभी इटली में पढ़ाई करने गए थे.

हालांकि जिला प्रशासन और पुलिस पूरे मामले का खुलासा नहीं कर रही है. सिर्फ इटली से दिल्ली आने और यहां से आंध्रप्रदेश जाने की बात बता रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कवर्धा जिले के ग्राम चिल्फी में बने राहत शिविर में सभी को रखा गया हैं. जांच पूरी होने के बाद आंध्र प्रदेश रवाना करने की बात कही जा रही है.