मुंबई। कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में लोग अलग-अलग तरह से समय बीता रहे हैं, फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत जहां मनाली में अपने परिवार के सदस्यों के ताश-पत्ती खेल रहीं हैं, तो दूसरी ओर फिल्म अभिनेता जैकी श्राफ अपने फार्म हाउस में शुद्ध ताजा हवा के साथ आग्रेनिक सब्जियों का मजा ले रहे हैं.

जैकी श्राफ लॉकडाउन से पहले मुंबई-पुणे के बीच स्थित अपने फार्महाउस गए थे, जहां लॉकडाउन की वजह से वे फंस कर रह गए. जैकी ने बताया कि पहले वे अपने घर मुंबई जाने की सोच रहे थे, लेकिन फिर सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए अपने 44000 स्क्वेयर फीट के फार्म हाउस में ही अपने उगाए पेड़-पौधों की देखभाल करते हुए समय बीताने का मन बनाया.

अपनी शादी की 25वीं सालगिरह में फार्महाउस की खरीदी करने वाले जैकी लॉकडाउन के दौरान अपने प्रशंसकों को नियमों का पालन करने की सलाह दे रहे हैं. वे कहते हैं कि1 लॉकडाउन के नियमों का पालन करना आपकी जवाबदारी है, आप अपने बच्चों खातिर, अपने परिवार की खारित घर पर ही रहें. मेरा मानना है कि सभी घर पर ही रहें, आराम से रहें, प्राणायाम करें, सरसो का तेल, नमक और हल्दी का सेवन करें.

जैकी लॉकडाउन की बात करते-करते दार्शनिक भी हो जाते हैं, वे कहते हैं कि आप अपनी मां, पत्नी, अपने बच्चों, अपनी प्रेमिका या जिससे भी आपको प्यार हो उसकी आंख में देखें. अपने दिल की आवाज सुनें, यदि आप बाहर जाना चाहते हैं तो आप आखिर में खुद के लिए तनाव लेंगे और अपने परिवार को तनाव देंगे. सुधर जाओ, ऊपर भगवान भी आराम कर रहे हैं, थोड़ी सांस लें और घर पर आराम करें.