हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कड़े लॉकडाउन के बीच दो गुटों में जमकर पथराव और तलवारबाजी हुई है. लॉकडाउन में बाहरी व्यक्ति द्वारा सब्जी बेचने को लेकर हुए मामूली विवाद ने देखते ही देखते खूनी रंग ले लिया. सब्जी बेच रहे व्यक्ति के साथ पहले मारपीट हुई, उसके बाद दो गुटों की आपस में झड़प हो गई. झड़प के दौरान पत्थरबाजी और तलवारें भी चली. जिसमें कई लोग घायल हो गए है. इस पत्थरबाजी में घरों के खिड़की के शीशे और वाहनों के शीशे फूट गए हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. घटना स्थल पर भारी संख्या में पुरानी बस्ती सीएसपी सहित पुलिस बल तैनात है. पूरा मामला राजेंद्र नगर के बीएसयूपी कॉलोनी का है.

पुरानी बस्ती सीएसपी मनोज ध्रुव के मुताबिक बीएसयूपी कॉलोनी दो भागों में बटा हुआ है. यहीं दो गुटों के बीच झड़प हुई है. दूसरे भाग में एक व्यक्ति को सब्जी बेचने पर लोगों ने मना कर दिया, इसी को लेकर विवाद हुआ. घटना में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. जांच के बाद जो बात सामने आएगी उस आधार पर सख्त कार्रवाई होगी. कुछ लोगों को चोटें आई है जिन्हें मुलायजा के लिए भेजा गया है.

प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि सुबह करीब 9 बजे कॉलोनी के एक भाग में एक व्यक्ति सब्जी बेचने आया था. वह नशे में धुत था. सब्जी बेचने के दौरान महिलाओं से अजीब हरकते कर रहा था. इसी दौरान कुछ बुजुर्ग व्यक्तियों ने उसे समझाया, लेकिन उसने उस बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट कर दी. इसके बाद महिलाएं वहां पर आई और उस सब्जी वाले को दो तीन थप्पड़ मारकर गेट के बाहर कर दिया. जिसके बाद उसने अपने मोहल्ले से 150 से 200 लोगों को यहां लाकर पत्थरबाजी करने लगा. लॉकडाउन के दौरान बाहरी व्यक्ति के द्वारा आकर सब्जी बेचा जा रहा था, उसे लोगों ने मना किया. इसी बात को लेकर ही विवाद हुआ है.