रायपुर/भोपाल। में भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात बेहतर नहीं है. इस बीच बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश से है. यहाँ पर चार IAS अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वहीं एक बड़ी ख़बर ये है कि स्वास्थ्य विभाग के 75 अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

मध्यप्रदेश में जो चार आईएएस कोरोना पॉजिटिव मिले है उनमें से एक स्वास्थ्य विभाग में पदस्त हैं. बताया जा रहा है कि विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के आपस संपर्क में आने से संक्रमण फैला होगा. वहीं 20 पुलिसकर्मी और उनके परिवार के सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि जमाती वाले भी 20 संक्रमित मिले हैं.

जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 पार हो गई है. वहीं मृतकों की संख्या 44 पहुँच चुकी है. सर्वाधिक संक्रमितों की संख्या इंदौर मिले हैं. इंदौर में अब तक 328 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं. इसी तरह से भोपाल में 142 मामले सामने आ चुके हैं.

इन हालातों को देखते राज्य सरकार की टेंशन बढ़ गई है. हालांकि शिवराज सरकार लॉकडाउन आगे बढ़ाने को लेकर फैसला नहीं ले पाई है. जबकि स्थिति मध्यप्रदेश की अच्छी नही है. क्योंकि इंदौर, भोपाल के साथ मुरैना, खरगोन, छिंदवाड़ा, देवास में बड़ी संख्या में मरीज मिले हैं.