स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है, 29 मार्च से आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत होनी थी लेकिन लॉक डाउन और कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए आईपीएल पर कुछ भी फैसला लेने के लिए 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था लेकिन उसके बाद भी लोगों के मन में एक ही सवाल था कि क्या इस कोरोना काल में आईपीएल संभव है, जहां एक ओर बड़े बड़े टूर्नामेंट के आयोजन रद्द किए जा रहे हैं, दुनियाभर में स्पोर्ट्स के आयोजन बंद हैं भारत में भी कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में क्या आईपीएल हो पाएगा।

इस पर अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही है सौरव गांगुली ने कहा है कि मौजूदा हालातों को देखते हुए आईपीएल के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है।

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा है अभी जो हालात हैं उनमें आईपीएल का आयोजन होना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है, हम लगातार हालातों पर नजर रखे हुए हैं, इस समय हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं, एयरपोर्ट बंद हैं, लोग घरों में फंसे हैं, दफ्तर बंद हैं, कोई भी कहीं नहीं जा सकता, और ऐसा लगा रहा है कि मई के मध्य तक ऐसा ही चलता रहेगा।

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि जब पूरी दुनिया में सबकुछ बंद है, तो खिलाड़ी कैसे आएंगे, और अगर खिलाड़ी नहीं आते हैं तो फिर टूर्नामेंट का आयोजन कैसे कराना संभव हो पाएगा, आपको खिलाड़ी कहां से मिलेंगे, खिलाड़ी यात्रा कहां से करेंगे, ये तो बहुत ही साधारण और कॉमनसेंस की बात है, पूरी दुनिया में किसी भी तरह से खेल के पक्ष में इस वक्त कुछ भी नहीं है, आईपीएल तो भूल जाइए।

इतना ही नहीं सौरव गांगुली ने आगे कहा कि अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद ही कुछ भी साफ हो पाएगा, दुनियाभर में जब जीवन में ठहराव आया हुआ है तो खेल के लिए क्या भविष्य होगा, मई में भी आईपीएल का आयोजन शायद नहीं होगा।

गौरतलब है कि आईपीएल का आयोजन अगर नहीं होता है तो बीसीसीआई, और सभी फ्रेंचाइजियों को भारी नुकसान होगा।