शैलेंद्र पाठक बिलासपुर – शहर विधायक शैलेश पांडे की पहल पर स्वास्थ्य विभाग ने बिलासपुर में घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य जांच और ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत पिछले 4 दिनों में 30,000 से ज्यादा लोगों के बारे में स्वास्थ्य सर्वे किया गया और  पिछले महीने में उनके ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी एकत्र कर इसे नोट किया गया।

 

इस बारे में जानकारी देते हुए विधायक शैलेश पांडे ने बताया कि आज बिलासपुर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर घर सर्वे का कार्य का लगातार चौथा दिन है,जिसमे बिलासपुर के सभी घरों में जाकर लोगो के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे है और उनके ट्रेवल हिस्ट्री भी ले रहे है। उन्होंने बताया कि आज टीम द्वारा गोलबाजार, खपर गंज, मसान गंज, तेलीपारा, इमली पारा, ईद गाह, निराला नगर ,आज़ाद नगर के क्षेत्र में लगभग 2060 घरों का निरीक्षण, जिसमे 9724 नागरिकों से संपर्क कर जानकारी लिया।

शैलेश पांडे ने बताया कि आज कटघोरा से जुड़े 7 लोगों का सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिया और उनको घर मे निरीक्षण में रखा गया। पिछले 4 दिन के  स्वास्थ्य सर्वे के निष्कर्ष को लेकर विधायक शैलेश पांडे ने स्वास्थ्य विभाग के जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक किया और पूरे सर्वे का अवलोकन किया। जिसमे CMHO प्रमोद महाजन, पंकज सिंह और टीम लीडर डॉ शुक्ला और अन्य सभी थे।

शैलेश ने बताया कि घर-घर जाकर स्वास्थ्य सर्वे करने का यह अभियान बेहद फायदेमंद है और इसको लेकर लोग भी काफी सहयोग कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सर्वे और ट्रैवल हिस्ट्री जानने का यह अभियान कोरोना के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण साबित होगा।