रायपुर: केंद्रीय मंत्री व सेंट्रल वक्फ काउंसिल के अध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के वक्फ बोर्डों की बैठक ली. इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने बोर्ड द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी उन्हें दी।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने केंद्रीय मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र और राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन किया गया है, जिसके बाद छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड में कंट्रोल रूम बनाया गया है. कंट्रोल रूम में प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित मस्जिद, दरगाह, कब्रिस्तान, ईदगाह, मदरसा आदि समस्त वक्फ संस्थाओं को एडवाईजरी जारी की जा चुकी है जिसका कड़ाई से पालन करने को कहा गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा गरीब और असहाय लोगों को दूध तथा राशन का भी वितरण किया जा रहा है जिसकी जानकारी भी केंद्रीय मंत्री व सेंट्रल वक्फ काउंसिल के अध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी को दी गई. इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने बताया कि प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व सोशल मीडिया में समुदाय विशेष को टारगेट कर फेक न्यूज़ व अन्य भड़काऊ खबरें प्रसारित की जा रही हैं, जिसे तत्काल रोका जाना आवश्यक है ताकि समाज में आपसी भाईचारा व सांप्रदायिक सौहार्द्र का माहौल बना रहे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा वायरस संक्रमण के बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की गई।