स्पोर्ट्स डेस्क- भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है, ऐसे में भारत में पहले 21 दिन का लॉक डाउन किया गया था लेकिन जब हालात संभलते नजर नहीं आए तो फिर 3 मई तक के लिए इस लॉक डाउन को और बढ़ा दिया गया है।

ऐसे में पहले आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन लॉकडाउन पार्ट-1 वन के बाद आईपीएल के आयोजन को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया था और फिर जब लॉकडाउन पार्ट-2 को 3 मई तक के लिए कर दिया गया तो आईपीएल के आयोजन को भी अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया।

जिसके बाद से आईपीएल के आयोजन पर संकट के बादल मंडराने लगे, जाहिर सी बात है जब आईपीएल का आयोजन नहीं होगा तो फिर बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों को नुकसान भी बहुत होगा।

लेकिन इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एक बड़ी पेशकश करके अचानक ही सुर्खियों में आ गया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को लिखा है कि जिसमें उन्होंने आईपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की है, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख का मानना है कि उनके यहां भारत से पहले कोरोना नामक इस महामारी से छुटकारा मिल जाएगा, ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्सी सिल्वा ने एक क्रिकेट बेबसाइट के हवाले से कहा है कि जाहिर है कि आईपीएल को रद्द करने से बीसीसीआई और उसके हितधारकों को करीब 500 मिलियन  डॉलर से अधिक का घाटा होगा,  ऐसे में किसी अन्य देश को इस टूर्नामेंट की मेजबानी देकर नुकसान को कम किया जा सकता है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने आगे कहा है कि इससे भारतीय क्रिकेट फैंस को टीवी पर गेम देखना आसान होगा, बीसीसीआई पहले भी साउथ अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन करा चुका है। अब दो बार आईपीएल को देश से बाहर स्थानांतरित किए जा चुके हैं।