स्पोर्ट्स डेस्क- साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक ग्रीम स्मिथ को एक बार फिर से बड़ा दायित्व सौंपा गया है, अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड में उन्हें डायरेक्टर के पद पर स्थाई तौर पर नियुक्त कर दिया गया है, और ये नियुक्ति दो साल के लिए की गई है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ पिछले साल दिसंबर से ही इस पद पर अंतरिम आधार पर काम कर रहे थे, इस दौरान 39 साल के पूर्व क्रिकेटर को साउथ अफ्रीकी क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए ये पद सौंपा गया है।

 

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा ग्रीम स्मिथ ने पिछले 6 महीने तक कार्यवाहक के तौर पर इस पद पर काम करते हुए अपनी ऊर्जा, विशेषज्ञता, कड़ी मेहनत, दृढ़संकल्प और जुनून से बड़ा प्रभाव डाला है।

 

वहीं ग्रीम स्मिथ ने अपनी इस जिम्मेदारी पर कहा है कि वो साउथ अफ्रीकी क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए बोर्ड में बने रहने पर खुश हैं।

अपनी इस  नियुक्ति पर ग्रीम स्मिथ ने कहा है अब उनके पद को स्थायित्व मिलेगा, और इससे आगे की रणनीति बनाने में आसानी मिलेगी, स्मिथ ने आगे कहा कि जैसे डॉ.फॉल ने कहा कि अभी काफी काम किया जाना बाकी है, सिर्फ इंटरनेशनल लेवल पर नहीं बल्कि लोअर लेवल पर भी।

ग्रीम स्मिथ ने कहा कि मैं साउथ अफ्रीकी क्रिकेट को इंटरनेशनल लेवल पर शीर्ष टीमों में लाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।