हेमंत शर्मा. रायपुर. फेसबुक पर पाकिस्तानी मॉडल सहित 8 महिलाओं के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर चैट करने वाले आरोपी कबीर नगर निवासी रवि पुजार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के फर्जी अकाउंट होने की शंका पर कई लोगों ने शिकायत की थी, जिस पर पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई की.

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से शिकायत आई थी, जिसमें निशा जिंदल के नाम से बनाए गए फेसबुक प्रोफाइल से बहुत बड़ी-बड़ी बातें करती थी कि मैं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन से हूं, मैं आईएमएफ से हूं.
एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच करते हुए फेसबुक से जानकारी मांगी, लेकिन हमें जब मदद नहीं मिली तो फिर हमारी साइबर टीम ने जाल बिछाया और आरोपी फंस गया. इसी से इसका आईपी एड्रेस मिला, जिसके जरिए हम लोगों ने पकड़ा तो या यह कोई महिला नहीं बल्कि एक पुरुष निकला.

उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले 8 साल से फेसबुक प्रोफाइल चला रहा था. करीब 4000 के आसपास इसके फ्रेंड हैं. बहुत सारे लोगों से बातचीत करते रहता था. सिविल लाइन थाने में आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. आरोपी के पास से मोबाइल और लैपटॉप की बरामदगी की है. आरोपी इसमें अपने परिवार के सदस्य को भी शामिल किया हुआ था, उनके भी फेसबुक प्रोफाइल फर्जी हैं.

एसएसपी ने बताया कि आरोपी के बैंक अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है. इसने किसी से पैसा तो लिया है, इसकी भी जांच हो रही है. पाकिस्तानी मिरहा पाशा के हर एक फोटोस उसके प्रोफाइल से लेता था, और निशा जिंदल वाली प्रोफाइल पर कॉपी करता था. पाकिस्तानी एक्ट्रेस के घर के जो मेंबर है, उन सभी के आरोपी ने लोकल नाम दिए थे. इसने पूरा जाल बिछाया था, जिससे बहुत सारे लोगों को फंसा सके.