सुदीप उपाध्याय, वाड्रफनगर। नगर पंचायत वाड्रफनगर में पुलिस व प्रशासनिक अमले ने शुक्रवार को 15 में से छह वार्डो को कोरोना हॉट स्पॉट मानकर स्थित से निपटने के लिए अपनी क्षमता को परखा. अच्छी बात यह रही को इस पूर्वाभ्यास में लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण देशभर में कई स्थानों पर संक्रमण के मामले आने के बाद शासन-प्रशासन द्वारा काफी सख्ती बरती जा रही है, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. ऐसी स्थिति वाड्रफनगर में न आए इसके पहले ही संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगा कर कोरोना महामारी से निपटने का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है.

इसके लिए दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. नगर के वार्ड 3 को तैयारी के दृष्टिकोण से कोरोना संक्रमित क्षेत्र मानने के साथ वार्ड 1, 2, 4, 10 और 11 में पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है. इस दौरान लोगों को घरों से बाहर निकलने पर मना किया गया है. अगर लोगों को किसी प्रकार की आवश्यकता होगी, तो वे कंट्रोल रूम से सहायता मांग सकते हैं.

स्थिति पर नजर रखने के लिए शहर में पुलिस विभाग ड्रोन कैमरा की मदद ले रहा है. अगर लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं, तो उन पर कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने क्षेत्र में कोरोना के मरीज मिलने की भी अफवाह फैला रहे थे, लेकिन सही जानकारी होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.