रायपुर। भाजपा नेता नरेश चन्द्र गुप्ता ने कहा कि कोरोना संकट के समय प्रदेश कांग्रेस की सरकार जैसा गैरजिम्मेदार रवैया और किसी भी सरकार का नहीं रहा है. उन्होंने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि जिस केन्द्रीय एम्स रायपुर ने हम प्रदेशवासियों के लिए संकटमोचक का काम किया है, जो संजीवनी जैसा हमें इस संकट से उबारने के लिए दिन-रात जुटा है, ऐसे संस्थान का भी अपमान कर कांग्रेस ने हमें शर्मिन्दा किया है.

नरेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि इससे ज्यादा दुखद और क्या होगा कि कांग्रेस सरकार एम्स रायपुर के चिकित्सकों को सम्मानजनक ढंग से भोजन और छत तक नहीं दे पा रही है. सरकार के भीतर छिड़े शीतयुद्ध और एक-दुसरे विभाग को नीचा दिखाने की कवायद में यशस्वी चिकित्सकों तक का अपमान करने से बाज़ नहीं आ रही है सरकार. उन्होंने चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों को इस होटल से उस होटल ट्रांसफर करने, निगम द्वारा होटल का बिल भुगतान करने से इनकार और इस संबंध में भी विभागों के बीच मचे खीचतान का जिक्र करते हुए इसे बेहद लज्जाजनक बताया है.

प्रदेश के मरीजों के लिए कांग्रेस सरकार को कुछ भी नहीं करना पड़ रहा है. सारी व्यवस्था केन्द्रीय संस्थान से हो रही और लोग इस असाध्य संक्रमण से भी मुक्त हो अपने घर जा रहे हैं. ऐसे में बिना कुछ किये कांग्रेस केवल गाल बजाते हुए श्रेय ले रही है. ‘थोथा चना बाजे घना’ जैसे रोज रायपुर से लेकर दिल्ली तक झूठ फैलाने में लगी है. लेकिन प्रदेश को ऐसा गर्व का क्षण उपलब्ध कराने वाले हमारे कोरोना योद्धाओं को भोजन तक के लिए अपमानित करना निस्संदेह दर्दनाक है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अगर बिलकुल ही असमर्थ है तो हमें बताये, समाज अपने इन उद्धारकों को हथेली पर रख लेगी.

ऐसा ही गलतबयानी सांसद निधि के संबंध में की जा रही है. इस विश्वव्यापी महामारी के समय ओछी राजनीति करने से बचें तो राष्ट्र व प्रदेश के हित मे होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा जरूरत मंदों को जो सहयोग किया जा रहा था, उससे डर कर आप लोगों ने इस पर प्रतिबन्ध लगा दिया और उलट घटिया आरोप लगाने लगे है, ऐसा करना अनुचित है.

केवल झूठ पर झूठ बोल कर और वाहवाही लूटने के चक्कर में कांग्रेस ने मर्यादा की सारी सीमा लांघ दी है. जहां स्वास्थ्य मंत्री यह कहते हैं कि उन्होंने सौ बिस्तर का अस्पताल बनाया है, राहुल गांधी जी से ट्वीट कराया जा रहा है कि 200 बिस्तर का अस्पताल ही बना लिया गया है. गुप्ता ने कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या सौ बिस्तर राजीव भवन में बने हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सही हैं या प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री.

गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस सरकार से यह जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है कि कोरोना से लड़ने किस जिले में कितना पैसा किस मद से अभी तक खर्च किया गया है. साथ ही यह भी बताये कि कोरोना से लड़ने के लिए जनता से कितना सहयोग मिला है. कांग्रेस से यह आग्रह किया है कि इस वैश्विक संकट के समय हल्की राजनीति और सस्ती लोकप्रियता का लोभ छोड़ कर वास्तव में संकट से निपटने कुछ काम करे. उन्होंने कांग्रेस को बेजा बयानबाजियों से बचने की भी सलाह दी है.