रायपुर- एआईसीसी के विधि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तनखा ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ में एक कमेटी का गठन किया है।इस बारे में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप दुबे ने बताया कि विवेक तन्खा ने विधि विभाग के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों को निर्देशित किया है कि सोशल मीडिया में कांग्रेस पार्टी की छवि बिगाड़ने वालो की गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाए। कमेटी के सदस्य अपने अपने इलाके में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निगाह रखेंगे और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई के लिए विधि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तंखा सेेे सलाह मशविरा करेंगे,जिससे ऐसे कृत्य करने वालो के ऊपर कार्रवाई की जा सके।

 

विधि विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर छत्तीसगढ़ में विधि विभाग के सदस्यों की एक कमेटी गठित की गई है जिसके सदस्य इस प्रकार हैं।

1. राजेश कुमार दुबे… अंबिकापुर
2. सुनील सिंह — सूरजपुर
3. कमल कांत मिश्रा – बिलासपुर
4. आक्रोश त्रिवेदी – बिलासपुर
5. अलोक दुबे – जगदलपुर
6. अवधेश झा – जगदलपुर
7. ओम प्रकाश शर्मा – दुर्ग
8. नरेश शर्मा – जांजगीर
9 . मोहन निषाद – रायपुर
10.राकेश दीवान – धमतरी
11.सुश्री विनीता मदान – राजनांदगाव
12. कहकशा दानी – रायपुर
13.राजेंद्र पाण्डेय – रायगढ़
14.रुपेश दुबे – राजनांदगाव
15.सुशोभित सिंह – बिलासपुर
इन नामो के अलावा विधि विभाग केे अन्य सदस्यों को इस कार्य मे साथ देना है । झूठी और भ्रामक पोस्ट करने वालो के खिलाफ हर स्तर पर कानूनी कारवाही की जाएगी.

कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति मे जहाँ पूरा विश्व कोरोना महामारी से झुज रहा है, ऐसे समय मे छत्तीसगढ़ राज्य सहित पूरे देश मे इस महामारी को रोकने मे पूरी ताकत झोंक दिया है, जिसमे हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  लगातार प्रदेश वासियो के जीवन रक्षा मे लगे हुए है।साथ ही साथ प्रदेश कांग्रेस कमिटी के आह्वान पर कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्य अपनी अपनी भूमिका निर्वहन कर रहे है। इस समय सभी राजनितिक पार्टी को एक जुट होकर लड़ना चाहिए, लेकिन लगातार मीडिया प्लेटफार्म चाहे वाह फेसबुक, वाट्सअप, ट्विटर, कुछ tv चैनल के एंकर कांग्रेस पार्टी को और हमारे नेतागण राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राहुल गाँधी सहित सभी बड़े नेताओं की ऐसी छबि विशेष कर बीजेपी द्वारा बनाने की कोशिश की जा रही है, जिसका प्रमाण हमारे पास उपलब्ध है, जिससे कांग्रेस की छबि धूमिल हो।अतः राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस विधि विभाग एवं राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा ने ऐसे लोगों के खिलाफ  सख्त कानूनी कार्रवाई  करने का  मन बनाया है ।