सत्यपाल राजपूत, रायपुर. नगर निगम रायपुर ने आज मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. ऐसे लापरवाह लोगों से 100 रुपए जुर्माना वसूला गया है. अधिकारियों ने इन लोगों को चेतावनी देते हुए उठक बैठक कराया और मौके पर नया मास्क दिया, ताकि वे सुरक्षित रह सकें.

नगर निगम उपायुक्त पुलकभट्टाचार्य ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार और निगम अपने क्षेत्राधिकार के अनुसार यह कार्रवाई कर रही है, क्योंकि इससे लोगों को ख़तरा है. ऐसी स्थिति में कार्रवाई करना निगम के क्षेत्राधिकार में हैं. साथ ही पुलिस और यातायात विभाग भी इसको लेकर कार्रवाई कर रही है.

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि मास्क पहना अनिवार्य किया गया है. बावजूद बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वालों पर चालानी कार्रवाई की गई, जो अच्छी बात है. मास्क नहीं है, तो रूमाल, गमच्छा, दुपट्टा बांध सकते हैं. शासन द्वारा अनिवार्य करने के बाद भी लापरवाही बरतने वाले पर धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई भी जा रही है. साथ निगम अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए ये कार्रवाई कर रही, ताकि लोग दुबारा घर से बाहर निकले तो मुंह बांधकर ही निकलें. ये कार्रवाई जनहित में है, जागरूक करने वाला है, चालानी कार्रवाई करने के साथ उस व्यकित को तत्काल एक नया मास्क भी दिया जा रहा है.