अभनपुर. कच्चा शराब बनाने के रुपए मांगने पर एक शख्स की गला दबाकर हत्या कर दी गई. घटना की सूचना के बाद पुलिस टीम के साथ गांव पहुंची, और संदेही से कड़ाई से पूछताछ की गई, जिसमें आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि 19 अप्रैल को रात कमल ध्रुव का मृत्यु की सूचना पर थाना अभनपुर में मर्ग कायम किया जाकर पंचनामा कार्रवाई की गई. पंचनामा कार्यवाही में मृतक के गला, बाए कंधा, दोनों हाथ के कोहनी में चोट था. जिस संबंध में मृतक के पत्नी दुर्गा का कथन लिया गया. उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल के दो दिन पूर्व मेरे पति कमल किसी नरेश साहू (40 वर्ष) निवासी ग्राम डोडरा के यहां
काम पर गया था. दोनों मिलकर शराब बनाए, शराब पी व कुछ शराब नरेश साहू ने बेच दिया, जिसका पैसा मांगने 18 अप्रैल को उसके घर गया था, जो शाम करीब 7 बजे नरेश साहू के घर व्यारा में बेहोशी की हालत में मिला, तत्काल उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.

सूचना के बाद अभनपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही किया. इसमें मृतक के गला दाहिने, कंधा व दोनों हाथों के कोहनी में चोट के निशान था, जिस आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया. त्वरित कार्वाई करते हुए थाना प्रभारी बोधन साहू ने टीम के साथ गांव पहुंचे तथा संदेही नरेश साहू से पूछताछ की गई. शुरू में नरेश ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस को बताया कि कमल ध्रुव द्वारा रूपयों की मांग कर गाली गलौच कर रहा था, इसलिए उसका गला दबा दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गया. मरा जानकर उसे वहीं छोड़कर भाग गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.