दिल्ली। इन दिनों गर्मी का कहर शुरू हो गया है। खासकर दक्षिण भारत में तो स्थिति काफी विकट है। इस दौरान कोरोना से लड़ाई में पुलिसकर्मियों का जज्बा देखने लायक है। उनके काम क़ो सम्मान करते हुए एक बेहद गरीब महिला ने वो किया कि हर जगह उनकी चर्चा हो रही है।
दरअसल, आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक निजी स्कूल में आया का काम करने वाली लोकमणि अम्मा ने अपने बड़प्पन भरे काम से पुलिस के साथ साथ करोडों लोगों का दिल जीत लिया। एक निजी स्कूल में तीन हजार रूपये पर आया का काम करने वाली लोकमणि के सामने खुद खाने पीने का संकट है लेकिन भीषण गर्मी में कोरोना से लड़ाई में डटे पुलिसकर्मियों को राहत देने के लिए इन्होंने कुछ करने की ठानी।
लोकमणि ने जब लॉकडाउन के बीच तपती धूप में ड्यूटी करने वाले पुलिसवालों को देखा तो उनका दिल पसीज गया। लोकमणि ने पुलिसवालों के लिए कोल्ड-ड्रिंक की दो बोतलें खरीदीं और उनसे लेने का आग्रह करने लगी। पुलिसवालों को जब लोकमणि के बारे में पता चला तो वो खुद भावुक हो गए। इसके बाद पुलिसवालों ने उन्हें धन्यवाद दिया और उनके बच्चों के लिए दो और बोतलें खरीद कर दीं। वीडियो जब आंध्र के डीजीपी गौतम सवांग तक पहुंचा तो उन्होंने लोकमणि का पता लगवाया और डीजीपी ने उनसे वीडियो कॉल पर बात की। लोकमणि को धन्यवाद देते हुए डीजीपी ने उन्हें सैल्यूट किया और उनकी ममता की जमकर सराहना की।