रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई के मोर्चे में कोरोना वारियर्स के तौर पर सबसे आगे रहकर सेवा कर रहे डॉक्टर्स व नर्सेस आदि पर हो रहे हमलों तथा दुर्व्यवहार को लेकर केंद्र सरकार द्वारा सजा व जुर्माने के किए गए सख्त प्रावधानों का स्वागत किया है। उसेंडी ने कहा कि देश को कोरोना के संकट से मुक्त करने के लिए अपनी सेहत व जिंदगी दांव पर लगाकर अहर्निश सेवाभाव से कार्य कर रहे डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों पर हो रहे लगातार हमलों से समूचा देश क्षुब्ध व रुष्ट था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे अग्रिम मोर्चा पर जमे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों पर अब केंद्र सरकार ने तीन महीने से सात साल तक की सजा के साथ 50 हजार से 02 लाख तक रुपए तक के जुर्माने का जो प्रावधान किया है, उससे कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ेगा और अराजक व आपराधिक तत्वों में भय पैदा होगा। श्री उसेंडी ने कहा कि गंभीर हमले की स्थिति में आरोपी को छह माह से सात साल तक की सजा और एक लाख से पांच लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा गाड़ी या क्लीनिक पर हमले की स्थिति में हुए नुकसान का बाजार मूल्य से दोगुना आरोपियों से वसूल किया जाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का भी आभार माना कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कठोर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद इन हमलों के विरोध में आईएमए के बैनर तले बुधवार को आहूत प्रदर्शन को स्थगित कर दिया। उसेंडी ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था कि अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह किस्म के तत्व इस तरह के हमले करके देश के अनेक राज्यों में इस वैश्विक संकट को खतरनाक स्तर तक पहुँचाने की साजिशों का हिस्सा बने हुए थे। उसेंडी ने केंद्र सरकार के ताजा फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्र सरकार के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है।