रायपुर। रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्नब गोस्वामी ने संतों की हत्या को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर हमला बोला है. टीवी डिबेट में की गई बहस को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और बीजेपी के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने इस बयान को सोशल मीडिया में वायरल किया है. इसे लेकर कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने दोनों के खिलाफ षड्यंत्र पूर्वक साज़िश रच कर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में रायपुर के सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है.

विनोद तिवारी ने शिकायत में कहा है कि अर्नब गोस्वामी ने एक डिबेट शो “पूछता भारत” में कहा है था कि हिन्दू संतो की हत्या कर दी जाती है और सोनिया गांधी चुप क्यों है, बहुत से मीडिया भी चुप है, भारत में 80 प्रतिशत हिन्दू है, एसे में हत्या के समय इटली वाली सोनिया चुप है, क्या अगर मौलवी या पादरी की हत्या होती तो सोनिया चुप रहती ? अभी देश में हंगामा कर देती, सोनिया गांधी उर्फ अल्थो मनिया चुप है, क्या एसे में हिन्दुओं को चुप रहना चाहिए ? तुम इटली वाली सोनिया गांधी इटली में रिपोर्ट भेजेगी कि देखो मैंने महाराष्ट्र में सरकार बनाकर हिन्दू संतो की हत्या करवाई.

अर्नब गोस्वामी ने पूरे देश को धर्म के अधार पर दंगा करने के लिए भड़काया. इससे पूरे देश में धार्मिक उन्माद पैदा हो गया है. हिन्दू, मुस्लिम एवं ईसाई धर्म के खिलाफ तनाव पैदा हो गया है. जहां एक तरफ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहां इस तरह से नफरत कर वातावरण बनाया गया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ एसे मानहानि वाले शब्द कहे गए, वो सभी YouTube Channel में उपलब्ध है. संबित पात्रा और अमित मालवीय के ट्वीटर पर उपलब्ध है.

तिवारी ने संबित पात्रा और अमित मालवीय के खिलाफ IPC की धारा 153 (A) 295 (A) 505 (2) सहपठित्त धारा 34, 120 B के तहत दंडनीय धारा है. इन धाराओं के साथ इनके खिलाफ अपराध पंजिबद्ध करने का कष्ट करे.