दिल्ली। देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों की लिस्ट में है। यहां पुलिस कर्मियों को बड़ी तादाद में कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल इंदौर में तकरीबन 5,000 पुलिस कर्मियों में से एक दर्जन कर्मी बुरी तरह से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। खास बात ये है कि इनमें भारतीय पुलिस सेवा यानि आईपीएस संवर्ग के दो अधिकारी भी शामिल हैं। इससे ही शहर में कोरोना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। अब प्रशासन हर हाल में अपने होनहार अफसरों और पुलिसकर्मियों को स्वस्थ करने की कोशिशों में जुट गया है।

इंदौर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि,  इंदौर जिले में अब तक दो आईपीएस अधिकारी समेत हमारे 12 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अस्पतालों में इनके इलाज का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। हमारा पूरा फोकस अपने साथियों के स्वास्थ्य पर है। हम इनके स्वास्थ्य को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में दो पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। इंदौर शहर में हालत बेहद खराब हैं। इसे भारत का वुहान कहा जाने लगा है।