दिल्ली। चीन अपनी घटिया हरकतों से बाज नहीं आने वाला। वो कभी मास्क के नाम पर लोगों के पहने अंडरवियर पाकिस्तान भेज देता है तो कभी घटिया टेस्टिंग किट भेजता है। अब भारत ने चीन को उसी की भाषा में सबक सिखाया है।

कोरोना वायरस के टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली पिड टेस्ट किट के खराब होने की सूचना देश के कई राज्यों से आ रही है। देशभर के डॉक्टरोंं ने बताया कि इस टेस्ट किट से गलत रिपोर्ट आ रही जिसकी वजह से डॉक्टरों को और भी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब इस मामले पर केंद्र सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि चीन समेत जिन भी देशों से ये किट आई हैं। उन देशों को ये लौटा दी जाएंंगी।

दरअसल, सबसे ज्यादा शिकायतें चीन की टेस्टिंग किट को लेकर थी। चीन ने भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों को खराब टेस्ट किट भेजे हैं। दुनिया के कई देशों ने चीन के सामानों के खराब गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए हैं। चीन तो अपने दोस्त पाकिस्तान को भी चूना लगाने से बाज नहीं आया है। उसने पाकिस्तान को अंडरवियर से बने मास्क भेज दिये थे। अब भारत सरकार ने चीन को उसके ही अंदाज में कड़ा सबक सिखाया है। सरकार ने चीन को एक भी पैसे का पेमेंट नहीं किया है और सभी खराब किट समेत पूरी किटें वापस कर दी।