रायपुर. छोटी-छोटी सावधानियां, मनोबल, सकारात्मक सोच और लॉकडाउन के नियमों का पालन करना आज समय की आवश्यकता है और हम सभी को मिलकर इस दिशा में काम करना चाहिए. यह बातें कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन ने मैट्स विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से कहीं.

मैट्स विश्वविद्यालय के कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा ने बताया कि मैट्स स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडी (कामर्स विभाग) द्वारा लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों के लिए इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन किया गया. विभागाध्यक्ष डॉ. उमेश गुप्ता द्वारा आयोजित इस सेशन में मुख्य वक्ता रायपुर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन ने विद्यार्थियों को बताया कि रायपुर जिला हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन घोषित नहीं है और हम पूरी सावधानियां बरत रहे हैं. हम सभी को मिलकर इस महामारी को हराना है. समय के साथ छोटी-छोटी सावधानियां आवश्यक है. भारतीदासन ने विद्यार्थियों को मनोबल बढ़ाने, अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करने, अच्छी जीवन शैली अपनाने, तकनीकी का सदुपयोग करने एवं लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया.

कुलसचिव गोकुलनानंदा पंडा ने अवगत कराया कि विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों की सभी शैक्षणिक गतिविधियां आनलाइन सफलतापूर्वक संचालित की जा रही है. नियमित आनलाइन कक्षाओं के साथ अतिथि व्याख्यान, पैरेंट्स टीचर मीटिंग (पीटीएम) एवं अन्य रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन तकनीकी के माध्यम से किया जा रहा है.

इस सेशन में विद्यार्थियों ने कलेक्टर भारतीदासन से कई प्रश्न भी किए, जिसका जवाब उन्होंने सहजता से दिया. मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया, महानिदेशक प्रियेश पगारिया, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांढ ने विद्यार्थियों के लिए विभिन्न ऑनलाइन गतिविधियों के संचालन को सराहनीय प्रयास बताया है. उन्होंने जिला दंडाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन द्वारा विद्यार्थियों के प्रोत्साहन एवं प्रेरणा के लिए आभार व्यक्त किया.