बिलासपुर- कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पेंड्रा निवासी हेमराज सिंह राठौर को महंगा पड गया है. हेमराज के खिलाफ कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष संदीप दुबे के निर्देश पर जगदलपुर में महिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष कमल झज्ज ने पुलिस में इस बात की शिकायत की है.कमल झज्ज की शिकायत पर जगदलपुर की सिटी कोतवाली  पुलिस ने हेमराज राठौर के खिलाफ आईपीसी की धारा 292,509(ख) और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत अपराध दर्ज किया है.
इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष संदीप दुबे ने बताया कि लीगल सेल के सदस्यों ने इस बात की जानकारी दी थी कि पेंड्रा निवासी हेमराज सिंह राठौर सोनिया गांधी जी के बारे में गलत और फोटोशॉप पोस्ट कर रहा है. इस बात की जानकारी मिलने पर उन्होंने पूरी बात की पड़ताल की और विधि विभाग के अपने साथियों को आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये.
 संदीप दुबे के निर्देशानुसार जगदलपुर में अलोक दुबे प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं अवदेश झा के नेतृत्व मे जिला महिला कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष कमल झज्ज ने इस मामले की लिखित शिकायत की. शिकायत में कहा गया है कि आरोपी युवक हेमराज सिंह ने अ्पनी फेसबुक प्रोफाइल में अपने को भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्त्ता होना लिखा है. अपने शिकायत में कमल झज्ज ने बताया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ ना केवल आपत्तीजनक टिप्पणी की गयी है, बल्कि फोटोशाप कर अश्लील तस्वीर भी साझा किया गया है. जिससे एक महिला होने के नाते अपमानित महसूस कर रही हूं. वह  जनपद सदस्य का भी चुनाव लड़ चुका है।

युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष संदीप दुबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिस प्रकार से निम्न स्तर की राजनीती की शुरुआत की गई है, उसका एक परिणाम है कि उसका सक्रिय कार्यकर्त्ता हेमराज सिंह राठौर ने अपने फेसबुक अकॉउंट मे लगातार कांग्रेस और राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी के खिलाफ गंभीर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की और कमैंट्स की जा रही है, जगदलपुर कांग्रेस नेता आलोक दुबे महामंत्री प्रदेश विधि विभाग,अवधेश कुमार झा अध्यक्ष जिला विधि प्रकोष्ठ और राजीव शर्मा जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी जगदलपुर ने बताया कि इस प्रकार गतिविधियों को लेकर समाज में कोई  स्थान नहीं है और वे आरोपी के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे.