धमतरी. लॉकडाउन की विषम परिस्थिति में धमतरी पुलिस लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के साथ-साथ जरूरतमंदों की आवश्यक मदद भी कर रही है. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा सार्वजनिक स्थान पर प्रत्येक व्यक्ति को मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य किया है. इसी बात को ध्यान में रखकर महिला स्व सहायता समूह की सदस्यों ने 600 मास्क तैयार कर एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे को सौंपा.

एएसपी ने 20-20 मास्क अलग कर सभी नाकाबंदी पॉइंट, फिक्स पॉइंट व पेट्रोलिंग वाहनों को देकर निर्देशित किया कि यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क दिखाई देता है तो उसे मास्क देकर 10 रुपए शुल्क लिया जाए. प्राप्त राशि को महिला स्व सहायता समूह को दिया जाएगा, जिससे वह और मास्क तैयार कर सके.

एसपी बीपी राजभानु आज सुबह सभी प्वाइंटों की चेकिंग व भ्रमण पर निकले. इस दौरान उन्होंने देखा कि चौक-चौराहों व प्वाइंटों में तैनात पुलिस स्टाफ सार्वजनिक स्थान में सुरक्षा के लिए मास्क देकर 10 रुपए शुल्क ले रहा है. इसके बाद एसपी ने खुद 40 रुपए में 4 मास्क खरीद कर उदाहरण पेश किया.

इसी दौरान एक वृद्ध महिला जिसने मास्क नहीं लगाया था, उसे एएसपी ने रोक कर एक मास्क पहनाया तथा एक अतिरिक्त दिया और मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की समझाइश दिया. वृद्ध के पास निर्धारित शुल्क नहीं होने की स्थिति में उक्त राशि स्वयं जमा किया और उपस्थित पुलिस स्टाफ को हिदायत दी कि यदि कोई अत्यंत गरीब या बुजुर्ग व्यक्ति जिसके पास मास्क के लिए 10 रुपए नहीं हो, ऐसी स्थिति में सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसे मास्को तो अवश्य पहनाया जाए, लेकिन राशि पुलिस द्वारा स्वयं जमा की जाए.