रायगढ़। पुलिस लगातार लोगों को समझा रही हैं कि अनावश्यक न निकलें और जब भी आवश्यक काम से बाहर निकल रहे हो, तो मास्क लगाएं और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें. रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि आज रायगढ़ पुलिस द्वारा कोरोना फाइटरों को गुलाब फूल देकर और प्लेकार्ड के जरिए सम्मानित किया गया. उनकी जिम्मेदारी को सराहा भी.

इसका उद्देश्य जरूरी सेवाएं दे रहे लोगों को प्रोत्साहित करना हैं. साथ ही लोगों को मैसेज देना की ये लोग आपके लिए बाहर सड़क पर हैं ताकि आप घर के अंदर सुरक्षित रहें. मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे लोगों का भी प्रशंसा की गई और न पालन करने वालों को पुनः समझाया गया. बहुतों को मास्क भी वितरित किया गया. लोगों में पुलिस के इस अनोखे अंदाज के चर्चा हैं और सर्वत्र प्रशंसा मिल रही हैं.

जिले में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिला पुलिस ने जिले में लगातार समझाइस, अपील और सख्ती बरती जा रही हैं. बेवजह बाहर घूमने वालों के वाहनों को जब्ती भी की गई हैं. अंतरजिला और अन्तर्राजिय बॉर्डर को सील किया गया हैं. जिसमे शासन द्वारा निर्देशित छूट वाले, अत्यावश्यक सेवा वाले लोगों और वाहनों की आवाजाही निर्बाध रूप से जारी हैं ताकि कोई दिक्कत न हो.