दिल्ली। अपने झूठ और प्रोपेगैंडा के लिए बदनाम पाकिस्तान ने आखिरकार सच कबूल ही लिया। अब पाक सेना प्रमुख ने स्वीकार कर लिया कि बालाकोट एयर स्ट्राइक हुई थी।
दरअसल, पाकिस्तानी सेना के रिसर्च जर्नल ‘ग्रीन बुक 2020’ में लिखे एक आर्टिकल में पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कश्मीर को परमाणु युद्ध को निमंत्रण देने वाला केंद्रबिंदु यानि कि न्यूक्लियर फ्लैश-प्वाइंट बताया। उन्होंने लिखा की कश्मीर क़ो लेकर कभी भी परमाणु युद्ध छिड़ सकता है। इस जर्नल में पाकिस्तान के सेना के अधिकारियों द्वारा लेख लिखे जाते हैं।
जर्नल के प्रमुख संरक्षक होने के नाते जनरल बाजवा ने इसके पहले पेज पर अपने विचार लिखते हुए कहाकि, 2019 में दो घटनाक्रम हुए जिन्होंने इस क्षेत्र की राजनीतिक स्थिति पर लंबे समय के लिए असर डाला। पहला भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी को किया गया बालाकोट हवाई हमला और दूसरा पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और 35ए समाप्त करना। उन्होंने कहाकि बालाकोट हमला गैरजरूरी था।जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। गौरतलब है कि अभी तक पाकिस्तान बालाकोट हमले की बात स्वीकार नही कर रहा था। अब उसके आर्मी चीफ ने खुद सच्चाई स्वीकार कर ली है।