अभिषेक सेमर के साथ शैलेन्द्र पाठक,बिलासपुर– लॉकडाउन में कोटा में फंसे छत्तीसगढ़ के 2247 छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी हो गई है. इन बच्चों को प्रदेश के सात अलग अलग स्थानों पर क्वारेंटाइन सेंटर बनाकर आगामी 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाना है. इसी के तहत आज बिलासपुर के द जैन इंटरनेशनल स्कूल में कोटा में पढ़ रहे दुर्ग संभाग के बच्चों को लाया गया है.बच्चों के बिलासपुर पहुंचने पर विधायक शैलेष पांडेय ने अधिकारियों की टीम के साथ पहुंचकर बच्चों से मेल मुलाकात की और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि दुर्ग संभाग के सभी 409 बच्चे सकुशल बिलासपुर पहुंच गये हैं और सभी के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही है.बातचीत में बच्चों ने बताया कि सरकार ने उन्हें वापस लाने के लिये बहुत अच्छी व्यवस्था कर रखी है. रास्ते में खाने पीने के इंतजाम के साथ चिकित्सा सुविधा भी मुहैया कराई गई थी.कुछ बच्चों को जरुर थकान की वजह से उल्टियां और मामूली सर्दी खांसी हुई,लेकिन सभी का स्वास्थ्य फिलहाल बेहतर दिखाई दे रहा है.

विधायक पांडेय ने बताया कि शहर के जैन इंटरनेशनल स्कूल में फिलहाल सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है.इसके बाद इन्हें शहर के अलग अलग स्थानों पर बनाये गये क्वारेंटाइन सेंटर में 14 दिनों के लिये रखा जायेगा,जहां पर इनके खाने पीने से लेकर मनोरंजन आदि की पूरी व्यवस्था सरकार की ओर से कराई गई है. उन्होंने बताया कि शहर के पांच अलग अलग स्थानों पर इन बच्चों के रुकने की व्यवस्था कर इन्हें क्वारेंटाइन किया जा रहा है.