दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। देश में भी कमोबेश यही हाल है। कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों को देखते हुए सरकार ने पिछले एक महीने से ज्यादा समय से पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है।

जिसके चलते ज्यादातर कंपनियों को भारी नुकसान हो रहा है और अधिकतर कम्पनियां या तो कर्मचारियों की छंटनी कर रहीं हैं या फिर उनके वेतन में कटौती कर रही हैं। लेकिन इस बीच कोल्ड ड्रिंक की सबसे पुरानी कंपनी कोका-कोला की बॉटलिंग पार्टनर हिन्दुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज ने अपने कर्मचारियों की सेलरी में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है।

दरअसल, लॉकडाउन और औद्योगिक उत्पादन ठप होने के चलते सभी कंपनियों को घाटा हो रहा है। ऐसे में कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं या फिर उनका वेतन काट रही हैं लेकिन देश में कोल्ड ड्रिंक की सबसे मशहूर और पुरानी कंपनी कोका-कोला की बॉटलिंग पार्टनर हिन्दुस्तान कोको-कोला बेवरेजेस ने अपने 7,000 कर्मचारियों की सैलरी में लगभग दस फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान करके सबको चौंका दिया। खास बात ये है कि ये इंक्रीमेंट इन कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2020 से मिलेगा। कंपनी के इस कदम की खूब चर्चा हो रही है।