रमेश सिन्हा, पिथौरा. लॉकडाउन के दौरान सरकारी शराब दुकानें बंद है. ऐसे में देशी महुआ शराब खपाने का काम जोरों पर है. जिसे देखते हुए महासमुंद एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इस निर्देश के बाद जिले में अवैध शराब की तस्करी और बिक्री करने वालों की लगातार धरपकड़ जारी है. इसी कड़ी मे अवैध शराब को लेकर बसना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है.

पुलिस ने देशी महुआ शराब बनाते हुए ग्राम पैता में एक व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी का नाम रायसिंग सिदार है, जिससे पुलिस ने अलग-अलग जेरिकेन में रखे 265 लीटर महुआ शराब जब्त किया है. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में तकरीबन 3 क्विंटल महुआ लाहन के साथ मौके से शराब बनाने के बर्तन, 3 बाइक भी बरामद किया है.

पुलिस की छापामारी को देखकर आरोपी के अन्य साथी फरार हो चुके थे. भागे गए अन्य आरोपियों की तलाश बसना पुलिस कर रही है. फिलहाल पुलिस आरोपी रायसिंग सिदार पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है. मामले की सूचना पर बसना निरीक्षण में पहुंचे एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने थाना प्रभारी वीणा यादव को कार्रवाई के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा भी की है.