सुप्रिया पांडे,रायपुर। कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन के बीच विभिन्न राज्यों के मजदूर पैदल ही घर की ओर पलायन करने को मजबूर है. उनके पास अब काम नहीं है और खाने की भी समस्या खड़ी हो गई है. जिस कारण वो चाहते है कि जैसे भी हो घर तक पहुंच जाएं. दरअसल हैदराबाद से 23 मजदूरों की टोली पैदल ही पश्चिम बंगाल के लिए निकल गए थे. जिन्हें राजधानी रायपुर में रोक लिया गया है.

मजदूर बताते है कि वे पैदल चलते है और रास्ते में यदि कोई गाड़ी मिल जाती है, तो उस पर सवार होकर कुछ दूर तक चले जाते और गाड़ी जहां छोड़ती उसके बाद फिर पैदल चलने लगते है. मजदूरों ने मदद की गुहार लगाई है. उनका कहना है कि हैदराबाद से पिछले 4 दिनों से चल कर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. लेकिन हमें रोक दिया गया है. हम किसी भी तरह से अपने घर जाना चाहते है.

स्थानीय अंबर अग्रवाल ने बताया कि हैदराबाद से ये मजदूर पैदल आ रहे है और रायपुर में रूके हुए है. वो पश्चिम बंगाल जाना चाहते है. इनके ग्रुप में 23 सदस्य है, जिनमें 4 महिला और 19 पुरूष है. इन्हें समाजसेवी संस्था के द्वारा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. इस संबंध में शासन तक भी पहुंचने का काम किया गया है, जल्द ही शासन इनकी मदद करें.