केंद्र और राज्य सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर प्रतिबंध लगाया गया है. क्योंकि कोरोना का संक्रमण किसी व्यक्ति के छींकने, छूने, खांसने और थूकने के कारण फैल रहा है. लेकिन मध्यप्रदेश में एक पटवारी को गुटखा खाकर थूकना इतना भारी पड़ा गया कि उसे जुर्माने के साथ अपना वेतन भी कटवाना पड़ा.

भोपाल। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक पटवारी को सार्वजनिक स्थल पर गुटखा खाकर थूक दिया. इस अपराध पर एक हजार रुपए का जुर्माना और दो दिन का वेतन भी काटा गया.

दरअसल बालाघाट के किरनापुर क्षेत्र की एसडीएम आयुषी जैन बुधवार को अधिकारियों के साथ क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण गईं थी. इसी दौरान पटवारी राजुकमार लिल्हारे को गुटखा खाने के बाद थूकते हुए देख लिया. पटवारी को इस तरह सार्वजनिक स्थल पर थूकने के लिए उन्होंने फटकार भी लगाते हुए जुर्माना भी लगाया.

अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पटवारी लिल्हारे पर सार्वजनिक स्थल पर थूककर गंदगी फैलाने के लिए एक हजार रुपए का जुर्माना लगा है. साथ ही दो दिनों का वेतन काटकर उस राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने का आदेश दिया गया है.