पंकज सिंह दंतेवाड़ा। जिले के कुआकोंडा ब्लॉक अंतर्गत दूरस्थ पोटाली-बुरगुम इलाके में सड़क तथा पुलिया निर्माण कार्य का कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और एसपी अभिषेक पल्लव ने जायजा लिया. इस दौरान ग्रामीणों को मास्क का वितरण कर उन्हें उपयोग करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर समझाइश दी.

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और एसपी अभिषेक पल्लव ने इस दौरान बुरगुम पुजारीपारा में नवनिर्मित उचित मूल्य दुकान सह गोदाम का अवलोकन कर उचित मूल्य दुकान में जून महीने के लिए के राशन भंडार के निर्देश भी दिए. इस दौरे में कलेक्टर और एसपी के साथ सीईओ जिला पंचायत सच्चिदानंद आलोक भी मौजूद थे.

अधिकारियों ने बुरगुम में ग्रामीणों से रू-ब-रू होकर राशन कार्डधारी परिवारों को दो महीने का निःशुल्क चावल एवं नमक वितरण के बारे में पूछा. वहीं बगैर राशन कार्ड वाले जरूरतमन्द लोगों को निःशुल्क राशन की उपलब्धता के सम्बंध में जानकारी ली. इसके साथ ही गांव में पेयजल व्यवस्था के बारे में पूछा और सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत पेंशन प्रदाय की जानकारी ली.

ग्रामीणों ने बताया कि राशन कार्डधारी परिवारों को दो माह का चावल एवं नमक निःशुल्क दिया गया है। इसके साथ ही रियायती दर पर शक्कर और चना भी प्रदान किया गया है. वहीं गांव के जरूरतमन्द लोगों को ग्राम पंचायत द्वारा निःशुल्क राशन एवं अन्य खाद्य सामग्री दिया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा सामाजिक संगठनों की मदद से राशन किट भी प्रदान किया गया है.

इस मौके पर कलेक्टर और एसपी ने ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस के बारे में बताते हुए ग्रामीणों को एक-दूसरे से तीन फीट की दूरी में रहने और अपने हाथों को साबुन से समय-समय पर धोने की सलाह दी. इस दौरान एसडीओपी किरन्दुल देवांश राठौर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.