सत्या राजपूत रायपुर। लॉकडाउन के बीच मिली सशर्त छूट के दौरान राजधानी के तमाम चौक-चौराहों में सिग्नल चालू करने से लोगों की भीड़ लग रही है. सिग्नल में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होने से लॉकडाउन की तपस्या में पानी फिर सकता है.

लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने जब राजधानी के घड़ी चौक, जयस्तंभ, शास्त्री चौक, भगत सिंह चौक, शंकर नगर चौक जैसे कई चौक-चौराहों का जायज़ा लिया तो सभी जगह दोपहर के कड़ी धूप के बावजूद लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली.
लोगों ने चर्चा में सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत बताई लेकिन कहा कि हम दूर तो खड़े रहते हैं, लेकिन आगे-पीछे से गाड़ी लाकर खड़ी कर देते हैं. इससे डर तो लगता है. लेकिन क्या करें मजबूरी है काम के लिए बाहर निकाल रहे हैं.

वहीं मेडिकल इमरजेंसी के लिए हॉस्पिटल जा रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि सरकार सिग्नल को खोलकर लॉकडाउन की तपस्या में पानी फेर रही है. क्योंकि बिना दबाव के लोग मानने वाले नहीं हैं. और न ही यातायात विभाग की ओर से कोई व्यवस्था है, जिसका पालन कराया जाए.

वहीं कड़ी धूप में भी ड्यूटी में तैनात यातायात के जवानों ने बताया कि हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि लोग एक-दूसरे से दूर गाड़ी खड़ा करें लोगों को अपील कर रहे हैं, समझा रहे हैं.

जवानों ने बताया कि दिन-प्रतिदिन लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. ख़ासकर सिग्नल में जमावड़ा की स्थिति होती है. हम लगातार कोशिश कर रहे हैं, ये लोग एक-दूसरे से दूरी बनाकर खड़े रहें, लेकिन अब लगता है कि गाड़ी खड़ी करने के लिए लाइनिंग या घेरा बनाने की ज़रूरत है.