सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद प्रदेश में शराब दुकानों को खोले जाने के कयास पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने फिलहाल विराम लगा दिया है. लखमा ने कहा कि हमारी सरकार ने 3 मई तक शराब दुकानों को बंद करने का फैसला लिया है. अभी तो 2 दिन शेष है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर मीडिया को कल पूरी जानकारी दी जाएगी कि शराब दुकानें 4 मई को खोला जाएगा या 5 को. इस संबंध में अभी जनता से राय मांगी जा रही है. इस पर आम आदमी का कहना है कि शराब दुकानें जल्दी खुलना चाहिए, लेकिन हमारी सरकार व मुख्यमंत्री ने आम आदमी के हित का परवाह किए बिना लगातार शराब दुकान बंद किया है. हम लोग जल्दबाजी नहीं करेंगे, यह कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, यह कभी भी बढ़ सकती है. हम सावधानी के साथ और गंभीरता के साथ लोगों की राय लेकर इसका फैसला करेंगे.

रायपुर को ग्रीन जोन में रखना था

मंत्री लखमा ने भारत सरकार के गाइडलाइन को उल्टा पुल्टा बताया है. उन्होंने काह कि आज रायपुर में 1 मरीज भी नहीं मिला है, जिसे ग्रीन जोन में रखना चाहिए लेकिन रेड जोन में रखा गया है. हमारी सरकार ने भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से बात की है, कल परसों उसका कारण क्या है ये देखने वाली बात होगी,

छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने करेंगे आमंत्रित

अभी चीन से सभी लोग हाथ उठा रहे अगर चीन से कोई दूसरा उद्योगपति दूसरे देशों के अगर हमारे हिंदुस्तान में आएंगे तो सबसे पहले अच्छा जगह छत्तीसगढ़ है. छत्तीसगढ़ में पानी, बैलाडीला जैसे बड़े खदान है, इसलिए हम लोग के यहां पर आमंत्रित करने का कोशिश कर रहे हैं, जो भी सरकार की तरफ से होगा, चाहे जमीन हो पानी और बिजली जो भी जो भी उद्योगपति आएंगे उसका स्वागत करेंगे.

केंद्र सरकार की जल्दबाजी से उद्योगों को नुकसान

लखमा ने कहा कि भारत सरकार के उल्टे पुल्टे गाइड लाइन की वजह से उद्योगों को नुकसान हो रहा है, जो लॉगडाउन करते समय भारत सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया वे मध्य प्रदेश की सरकार गिराने में व्यस्त थी और 22 तारीख को लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई, इसलिए उद्योगपति छोटा हो या बड़ा, जो लेबर है और दूसरे प्रांत में जाकर काम करते हैं उनको सरकार बदलने के पहले अपने प्रदेश में लाना था, हमारे सरकार ने कोटा से बच्चे लोगों को लाया, हम लोगों ने ट्रेन से या बस से आने जाने वालों के लिए हाई पावर कमेटी बना दिया है. मुख्यमंत्री ने बड़े अधिकारियों को इसमें शामिल किया है.

किसानों की समृद्धि से प्रदेश मजबूत होगा

धान के अलावा अन्य फसल के महत्व के सवाल पर मंत्री कहा कि छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है, हिंदुस्तान में छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा धान बेचने और खरीदने वाला राज्य है, इसलिए हमारी सरकार ने धान खरीदी को ध्यान में रखा है और दूसरे सीजन में भी सब्जी हो या और कुछ चीजे हमने 2500 रूपए में धान खरीदी की है. किसानों को ज्यादा से ज्यादा मूल्य दिलाया है, क्योंकि किसान अगर मजबूत होंगे तो छतीसगढ़ मजबूत होगा. इसलिए हमारी सरकार ने इसको गंभीरता से लिया है, हम धान 2500 रुपए में ही खरीदेंगे, जब तक कांग्रेस की सरकार है.